काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर – Kashi Gomti Bank

काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर – Kashi Gomti Bank: काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक उपयोगकर्ताओं को किसी भी समय पर शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने की अनुमति प्रदान करती है। यह बैंक 1976 में बनी थी और बैंक की कुल 168 शाखाएं हैं तथा 20 भारतीय राज्यों में एटीएम मौजूद है।

काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक भी सभी उपयोगकर्ताओं को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है। उपयोगकर्ता आसानी से टोल फ्री नंबर का इस्तेमाल करके शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। जिनका उल्लेख हमने आज के इस आर्टिकल में किया है इसलिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर – Kashi Gomti Bank

उपयोगकर्ताओं को शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है। मोबाइल पर ही पंजीकरण किया जा सकता है और शेष राशि के बारे में अपडेट भी पाया जा सकता है। जिन उपयोगकर्ताओं को शेष राशि के बारे में मोबाइल अपडेट के माध्यम से जानकारी हासिल करनी है वह नीचे दिए गए माध्यम के रूप से कर सकते हैं। और बैंक में जाए भी ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण किया जा सकता है।

सेवाएं सुविधाएँ
मिस्ड कॉल नंबर 180030101886
ईमेल सुविधा kgsgbank@kgsgbank.co.in
हेड ऑफिस नंबर  02226763671
Sms सेवा “SET <space > <Account Number>”  02226763671

मिस कॉल द्वारा शेष राशि के बारे में अपडेट कैसे पाएं

जिन उपयोगकर्ताओं को मिस कॉल सेवा का उपयोग करके शेष राशि के बारे में जानकारी जाननी है वह बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर का इस्तेमाल कर सकते है। सर्वप्रथम उपयोगकर्ताओं को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 180030101886 पर मिस्ड कॉल करना होगा। पहले  0542 222 0298नंबर था लेकिन अब 180030101886 है क्योकि ये बैंक Baroda Uttar Pradesh Gramin Bank में मिल गया है। मिस्ड कॉल करने के पश्चात कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगी। जिसके बाद एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी उपयोगकर्ताओं को एसएमएस के माध्यम से मिल जाएगी।

सेवा का उपयोग करने के लिए पंजीकरण कैसे कराएं

कॉल सेवा का लाभ लेने के लिए उपयोगकर्ताओं का नंबर पंजीकृत होना अनिवार्य है। जिन उपयोगकर्ताओं का नंबर पंजीकृत नहीं होगा वह इस सेवा का लाभ नहीं ले सकेंगे। जिन उपयोगकर्ताओं को अपना नंबर पंजीकृत कराना है वह नजदीकी बैंक शाखा में जाकर आसानी से कर सकते हैं। जिसके बाद वह किसी भी समय और 24 घंटे कहीं भी सेवा का उपयोग करके शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी कैसे हासिल करें

जिन उपयोगकर्ताओं का एक से अधिक खाता है तब वह एसएमएस की सुविधा का उपयोग करके शेष राशि के बारे में जान सकते हैं। इसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से एसएमएस में जाना होगा। एसएमएस में जाने के पश्चात SET लिखे। उसके बाद स्पेस दबाएं, फिर अकाउंट नंबर दर्ज करें। यह एसएमएस लिखने के पश्चात बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 180030101886 पर भेज दे s.m.s. भेजने के पश्चात द्वारा एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी उपलब्ध हो जाएगी।

काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर

बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं को कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर भी प्रदान किया गया है। जिसका उपयोग करके उपयोगकर्ता कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके अपनी समस्या का विवरण जान सकते हैं। इसके लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर 180030101886 नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

ई-मेल सुविधा

उपयोगकर्ताओं के लिए बैंक द्वारा ईमेल की सुविधा भी प्रदान की गई है। यदि भी किसी उपयोगकर्ताओं को किसी भी प्रकार की समस्या या फिर बैंक को ऑफिशियल तरीके से ईमेल करना है, तब वह बैंक द्वारा प्रदान किए गए kgsgbank@kgsgbank.co.in ईमेल का उपयोग कर सकते हैं।

हेड ऑफिस सुविधा

हेड ऑफिस नंबर की सुविधा अभी बैंक द्वारा प्रदान की गई है। जिन उपयोगकर्ताओं को हेड ऑफिस में कॉल करना है वह अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर 180030101886 नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

दोस्तों आपको मेरे द्वारा बताई गई आज की यह जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। यदि इस पोस्ट – काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर – Kashi Gomti Bank से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या या सवाल पूछना हो तो उन्हें हमें पूछ सकते हैं। आप का कमेंट हमारे लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है। आपका हमारी आज की है पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment